Thursday, June 21, 2018

पाकिस्तान क्रिकेटर अहमद सहजाद गांजे का सेवन करने के कारण डोप टेस्ट में फेल लग सकता है बेन

पाकिस्तान का एक प्रमुख क्रिकेट खिलाड़ी डोप टेस्ट में कथित तौर पर फेल हो गया है और उस पर दो साल का प्रतिबंध लग सकता है. वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी है.
खबरों के मुताबिक इस स्टार खिलाड़ी का नाम अहमद शहजाद बताया जा रहा है. पीसीबी ने ट्विटर पर लिखा, 'एक खिलाड़ी कथित तौर पर डोप टेस्ट में फेल हो गया है, लेकिन आईसीसी की नियमानुसार, जब तक सरकार की एंटी-डोपिंग एजेंसी की तरफ से इसकी पुष्टि नहीं हो जाती है तब तक उस खिलाड़ी का नाम उजागर नहीं किया जा सकता. अगले एक-दो दिन में हमें इसका जवाब मिल जाएगा.'
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने तो शहजाद के डोप टेस्ट में फेल होने को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया, लेकिन पाकिस्तान के लोकल अखबारों में उनके नाम का खुलासा हो गया है.
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गांजे का सेवन करने के कारण ही वह डोप टेस्ट में पास नहीं हो सके हैं. गौरतलब हो कि अप्रैल- मई में पाकिस्तान के घरेलू टूर्नामेंट पाकिस्तान कप के दौरान यह डोप टेस्ट किया गया था. इस टूर्नामेंट में अहमद शहजाद ने खैबर पख्तूनवा टीम की ओर से हिस्सा लिया था.
इस बीच, प्रयोगशाला की ओर से जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान की एंटी-डोपिंग इकाई की तरफ से अभी तक खिलाड़ी के रक्त के नमूने की जांच नहीं की गई है.
पीसीबी अभी परिणाम आने का इंतजार कर रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि खिलाड़ी के नमूने का टेस्ट हाल ही में फैसलाबाद में 50 ओवर के घरेलू टूर्नामेंट के दौरान लिया गया था.
पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, जिस खिलाड़ी के रक्त का नमूना लिया गया और अगर उनके टेस्ट में फेल होने की पुष्टि हो जाती है तो उन पर दो साल का बैन लग सकता है.
पाकिस्तान के रजा हसन पहले ही डोप टेस्ट मामले में दो साल का बैन झेल चुके हैं. इसके अलावा यासिर शाह और अब्दुर रहमान भी तीन-तीन महीने का प्रतिबंध झेल चुके हैं.

No comments:

Post a Comment