Sunday, July 1, 2018

क्रुणाल पंड्या इंग्लैंड के खिलाप T20 टीम में शामिल भारत की टीम का क्रिकेट में तीसरे भाई होंगे


ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या और मध्यम गति के गेंदबाज दीपक चाहर को इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार से मैनचेस्टर में शुरू होने वाली तीन टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए चोटिल वॉशिंगटन सुंदर और जसप्रीत बुमराह की जगह भारतीय टीम में शामिल किया गया है.
क्रुणाल और उनके भाई हार्दिक भारत की क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करने वाली भाईयों की तीसरी जोड़ी होगी. उनसे पहले मोहिंदर अमरनाथ और सुरिंदर अमरनाथ और पठान बंधु- इरफान और यूसुफ भारत की तरफ से खेल चुके हैं.
बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने बयान में कहा, ‘सीनियर चयन समिति ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए वॉशिंगटन सुंदर की जगह क्रुणाल पंड्या को भारतीय टी-20 टीम में तथा अक्षर पटेल को वनडे टीम में चुना है.’
आपको बता दें कि आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में फील्डिंग के दौरान बुमराह का बायां अंगूठा चोटिल हो गया था. जबकि सुंदर टखने की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर हो गए है.
मंगलवार को मलाहाइड में भारत के पहले अभ्यास सत्र के दौरान फुटबॉल खेलते समय सुंदर को यह चोट लगी. उनकी चोट का स्कैन किया गया है और बीसीसीआई की मेडिकल टीम उन पर निगरानी बनाए रखेगी.
बुमराह का बाहर होना टीम के लिए झटके की तरह है, क्योंकि वह लिमिटेड ओवरों की क्रिकेट में स्पेशलिस्ट गेंदबाज हैं.टीम प्रबंधन को बुमराह के जल्द फिट होने की उम्मीद रहेगी ताकि वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा ले सके. इस बीच चयनकर्ताओं ने ऋषभ पंत को चार दिवसीय मैचों के लिए भारत ए टीम में शामिल किया है. वह अभी सीमित ओवरों के मैचों के लिए टीम में हैं.

No comments:

Post a Comment